73वां स्वतंत्रता दिवस, वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून में मनाया गया

वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून द्वारा 15 अगस्त, 2019 को 73वां स्वतंत्रता दिवस मुख्य भवन के समक्ष मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद् के महानिदेशक, डा0 एस0सी0 गैरोला, ने ध्वजारोहण किया। केन्द्रीय विद्यालय एफ0आर0आरई के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीयगान व देशभक्ति के गीत गाए। डा0 एस0 सी0 गैरोला ने सभी को 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी तथा उपस्थित जनसमूह से देश की उन्नति व तरक्की में भरपूर योगदान हेतु अपील की। उन्होने कहा कि पिछले 72 वर्षों में हुई प्रगति में विज्ञान का विशेष योगदान रहा है। डा0 गैरोला ने वानिकी क्षेत्र से जुडे अधिकारियों, वैज्ञानिकों, कर्मचारियों आदि को वनाछादित क्षेत्र बढाने व उच्चस्तरीय शोध हेतु निरंतर प्रयासरत रहने पर जोर दिया। उन्होने अपने सम्बोधन में सभी वन अधिकारियों, वैज्ञानिकों व कर्मचारियों को कहा कि हमें उन अनुसंधान क्रियाकलापों की ओर अपना ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है जोकि वर्तमान समय मंे हमारे समाज ही नहीं अपितु राष्ट्रहित के लिए सर्वोपरि व आवश्यक हों, जिससे आने वाले समय में यह संस्थान एक उत्कृष्ट कार्यों की श्रेणी में उभरकर देश के सामने आए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने आई0एफ0एस0 प्रोबेशनर्स व कैशफोस के ट्रेनीज से विशेष आहवान करते हुए कहा कि आप आने वाले कल का भविष्य हो तथा आप सभी को वानिकी क्षेत्र में अपना अपना फील्ड चुनकर विशेषज्ञता हासिल करनी चाहिए ताकि आपको अपने फील्ड में विशेष तौर पर जाना जा सके व देश वानिकी क्षेत्र में तरक्की के पथ पर अग्रसर हो सके।
इस शुभ अवसर पर निदेशक वन अनुसंधान संस्थान-श्री अरूण सिंह रावत, निदेशक इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी, प्रिंसिपल एस0एफ0एस0, आई0एफ0एस0 प्रोबेशनर्स, कैसफोस(CASFOS) टेªनीज, आई0सी0एफ0आर0ई0 व एफ0 आर0 आई0 के वन अधिकारी, वैज्ञानिकों व कर्मचारीगण तथा एफ0आर0आई0 यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर रात्रिकालीन संस्थान की मुख्य भवन की इमारत को रात्रि 7.30 से 9.30 बजे तक रोशनी से जगमगाया गया।

August 19, 2019
© All Rights Reserved Forest Research Institute, Dehradun (India). Designed & Developed By : IT Cell, FRI, Dehradun
X